IBPS-क्लर्क ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू

0
54

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल (IBPS) ने प्रतिभागी संगठनों (CRP CLERKS-IX) में क्लर्क की भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Click Down

                  https://www.sarkariresult.com/bank/ibps-clerk-9-sep19.php  


Clerk 2019: बैंकिंग कार्मिक संस्थान (IBPS) ने आधिकारिक तौर पर IBPS Clerk 2019 (CRP CLERKS-IX) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार पंजीकरण करने के लिए आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर, 2019 है। अधिसूचना में यह भी बताया गया है कि बैंकों की संख्या में 12,000 से अधिक रिक्तियां उपलब्ध हैं।

शैक्षिक योग्यता आवश्यक

उम्मीदवार के पास विश्वविद्यालय / संस्थान से किसी भी विषय में डिग्री (स्नातक) होनी चाहिए।

उम्मीदवार के पास एक वैध मार्क-शीट / डिग्री प्रमाण पत्र होना चाहिए, जिस दिन वह पंजीकृत है या ऑनलाइन पंजीकरण करते समय स्नातक में प्राप्त अंकों का प्रतिशत इंगित करता है।

उम्मीदवार के पास कंप्यूटर सिस्टम में ऑपरेटिंग और कामकाजी ज्ञान होना अनिवार्य है अर्थात उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर ऑपरेशंस / लैंग्वेज में सर्टिफिकेट / डिप्लोमा / डिग्री होनी चाहिए / हाई स्कूल / कॉलेज / इंस्टीट्यूट में से किसी एक विषय के रूप में कंप्यूटर / सूचना प्रौद्योगिकी का अध्ययन किया हो।

भर्ती प्रक्रिया

प्रतिभागी संगठनों में लिपिक संवर्ग पदों के लिए कर्मियों के चयन के लिए अगली आम भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन परीक्षा (प्रारंभिक और मुख्य) दिसंबर 2019 और जनवरी 2020 में अस्थायी रूप से निर्धारित की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here